आज दोपहर की टॉप 13 खबरें- top 13 news

आज दोपहर की टॉप 13 खबरें- top 13 news

0
60

आज दोपहर की टॉप 13 खबरें- top 13 news

1. बिहार: घूस नहीं देने पर ठेकेदार को जिंदा जलाकर मार डाला

बिहार राज्य के गोपालगंज जिले में बेखौफ बदमाशों ने एक ठेकेदार को जिंदा जला दिया। खबरों की मानें तो ठेकेदार भवन निर्माण के बकाये पैसे के भुगतान के लिए चीफ इंजीनियर के पास गया था लेकिन इंजीनियर ने इसके एवज में रिश्वत की मांग की। आरोप है कि जब ठेकेदार ने घूस नहीं दी तो तब चीफ इंजीनियर (मुख्य अभियंता) को जिंदा जला दिया गया। आरोप है कि इंजीनियर ने 15 लाख रुपये की मांग की थी।

2. मुजफ्फरनगर में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, हालत गंभीर

यूपी के मुजफ्फरनगर में अज्ञात लोगों ने शुक्रवार को एक आरएसएस कार्यकर्ता को कथित रूप से गोली मार दी। पुलिस ने बताया कि सोमपाल सैनी खेतों में गए थे, तभी हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं। उन्होंने बताया कि सैनी को मेरठ के अस्पताल में रेफर किया गया है। उनकी हालत गंभीर है। इससे पहले केरल और बंगाल में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमलों की खबरें सामने आती रही हैं।

3. आपके पास बचे हैं सिर्फ 2 दिन

इनकम टैक्‍स रिटर्न (ITR) फाइल करने की डेडलाइन कल (31 अगस्‍त) खत्‍म हो जाएगी। इस दिन के बाद आईटीआर फाइल करने वालों को 5,000 रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। ऐसे में आपके पास केवल आज और कल का दिन शेष बचा है आईटीआर फाइल करने के लिए। बता दें 5,000 रुपये तक का जुर्माना सिर्फ उन्हीं टैक्‍सपेयर्स को भरना पड़ेगा, जिनकी आय वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान पांच लाख रुपये से अधिक रही है।

4. INDvsWI 2nd Test: आज से शुरू होगा टीम इंडिया का जमैका टेस्ट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से दूसरा टेस्ट मैच जमैका में खेला जाएगा। टीम इंडिया दूसरे मैच में ‘क्लीन स्वीप’ के इरादे से उतरेगी। भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा कि यहां परिस्थितियां अच्छी हैं और पिच भी बढ़िया लग रही है। हमें एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। बता दें भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट 318 रन से जीत चुकी है।

5. शाहजहांपुर मामला: चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लापता लड़की मिली

शाहजहांपुर मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर कई आरोप लगाने वाली लापता लड़की मिल गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने राजस्थान से गायब लड़की को एक लड़के के साथ बरामद किया है। लड़के का नाम संजय सिंह है और वह शाहजहांपुर के सुखदेव कॉलेज में एलएलबी का छात्र है। बता दें चिन्मयानंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली छात्रा के गायब होने के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

6. पेट भरने के लिए एक्टिंग करता है ये कुत्ता

सोशल मीडिया पर Gae नाम के कुत्ते का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में कुत्ता अपने बाएं पैर को जमीन पर घसीटते हुए दिख रहा है जैसे कि उसका पैर टूट गया हो। हालांकि, जब एक आदमी यह देखने के लिए रुकता है कि क्या कुत्ता सच में ठीक नहीं है। इतने में कुत्ता उठकर ठीक तरह से चलने लगता है। यह वीडियो बैंकॉक में शूट किया गया था। यहां के लोगों का कहना है कि खाना पाने के लिए यह कुत्ता झूठी एक्टिंग करता है।

7. देसी बॉयज फेम चित्रांगदा हुईं 43 साल की

‘देसी बॉयज’, ‘ये साली जिंदगी’ जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में करियर बनाने वाली अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 30 अगस्त, 1976 को जोधपुर में हुआ। चित्रांगदा आर्मी ऑफिसर की बेटी हैं। उनके भाई दिग्विजय सिंह गोल्फर हैं। उन्होंने साल 2001 में भारतीय गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी की थी। मीटू मूवमेंट के दौरान उन्होंने अभिनेत्री तनुश्री दत्ता का समर्थन किया था।

8. ‘अमित भाई, आप वाकई देश के लौह पुरुष हैं’

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ की है। मुकेश अंबानी ने अमित शाह को भारत का लौह पुरुष बताया है। उन्होंने कहा कि पहले गुजरात और अब भारत आप जैसे नेता को पाकर धन्य है। आज भारत सुरक्षित हाथों में है। मैं आज कहना चाहता हूं कि आप लोग अपनी महत्वाकांक्षाओं के बैरियर को कभी कम न करें।

9. न्‍यू इंडिया में भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब भारत तेजी से बदल रहा है और यह लोगों की अच्‍छाई के लिए हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि न्‍यू इंडिया में भ्रष्‍टाचार की कोई जगह नहीं है। न्‍यू इंडिया किसी चयनित व्‍यक्ति की आवाज नहीं, बल्कि सभी भारतीयों की आवाज है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि आज लोग कहते हैं कि हम स्वच्छ भारत बनाकर रहेंगे।

10. मैरीकॉम को चुना गया एशिया का सर्वश्रेष्ठ एथलीट

छह बार वर्ल्ड चैंपियन रहीं एथलीट एमसी मैरीकॉम को एशियन स्पोर्ट्सराइटर्स यूनियन द्वारा मलेशिया में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में एशिया का सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना गया है। यूनियन ने मैरी कॉम के अलावा दक्षिण कोरिया के स्टार फुटबॉलर हेयुंग मिन को भी सर्वश्रेष्ठ एथलीट के रूप में चुना है। वहीं, कतर पुरुष फुटबॉल टीम और जापान महिला फुटबॉल टीम को एशिया की बेस्ट टीम चुना गया है।

11. पाकिस्तान में सिख लड़की का धर्म परिवर्तन करने पर बौखलाए अमरिंदर सिंह

पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिख लड़की के अपहरण और धर्म परिवर्तन कराने की घटना चौंकाने वाली है। उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अपील की है कि वह इस मामले को अपने पाकिस्तानी समकक्ष के सामने जरूर उठाएं।

12. नागालैंड में भी पाकिस्तान कर रहा है माहौल बिगाड़ने की कोशिश

पाकिस्तान केवल घाटी में ही नहीं बल्कि नागालैंड में भी माहौल बिगाड़ने की फिराक में है। खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान के अधिकारी पीओके में वीडियो बनाने में जुटे हैं जिनमें कुछ लोग सुरक्षा बलों की वर्दी पहनकर आम जनता पर अत्याचार कर रहे हैं, इन वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर कर कहा जाता है कि भारतीय सुरक्षा बल कश्मीरियों पर अत्याचार कर रहे हैं।

13. धर्मगुरु दलाईलामा की पूजा करेगा ताइवान

ताइवान के बौद्धभिक्षु दलाईलामा की विशेष पूजा करेंगे। इसके लिए ताइवान से करीब 600 भिक्षु सितंबर माह के अंतिम सप्ताह में धर्मशाला-मैक्लोडगंज पहुंचेंगे। यहां वे 13 दिन रुकेंगे। जानकारी के अनुसार जिस ताइवान पर चीन अपनी स्वायत्तता मानता है, उस देश के 600 बौद्ध भिक्षु 24 सितंबर से छह अक्तूबर तक मैक्लोडगंज में धर्मगुरु दलाईलामा की पूजा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here