आज भेजे जाएंगे बाहुबली विधायक अनंत सिंह

हाल ही में अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में हुए रेड के दौरान इस बाहुबली विधायक के आवास से आधुनिक हथियार एके-47 और भारी संख्या में कारतूस समेत हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ था.

0
46

हाल ही में अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में हुए रेड के दौरान इस बाहुबली विधायक के आवास से आधुनिक हथियार एके-47 और भारी संख्या में कारतूस समेत हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ था.

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को एक दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. शनिवार को उसे साकेत में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल की कोर्ट में पेश किया जाएगा और फिर ट्रांजिट रिमांड पर बिहार भेजा जाएगा. इससे पहले, शुक्रवार को अनंत सिंह ने दिल्ली की साकेत कोर्ट (Saket Court) में सरेंडर (Surrender) किया.

गौरतलब है कि हाल ही में अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में हुई रेड के दौरान इस बाहुबली विधायक के आवास से आधुनिक हथियार एके-47 और भारी संख्या में कारतूस समेत हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुआ था. इस मामले में पुलिस ने विधायक के कई करीबियों को दबोचा था. आर्म्स एक्ट मामले में वो पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहे थे. बीते 16 अगस्त को मामला दर्ज होने के बाद से ही उनकी गिरफ्तारी के लिए पटना पुलिस छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह गिरफ्तार करने में नाकाम रही थी.

पटना से लेकर बाढ़ तक थी नजर
गौरतलब है कि अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के इरादे से बिहार के कई कोर्ट परिसर के आसपास सिविल वर्दी में कई पुलिसवालों को तैनात किया गया था. ताकि मौका मिलते ही उनको सरेंडर करने से पहले दबोचा जा सके. अनंत किस कोर्ट में सरेंडर करेंगे इसको लेकर भी सस्पेंस बरकरार था लिहाजा बाढ़, आरा से लेकर पटना कोर्ट के बाहर पुलिस की नजरें बनी हुई थीं.

पिछले सात दिनों से अनंत सिंह की टोह में लगी किसी भी हाल में उनको गिरफ्तार करना चाहती है, लेकिन अनंत पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े और अंतत: दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया. बड़ा सवाल ये है कि इतनी पुलिसिया सख्ती के भी बाहुबली विधायक पटना से दिल्ली पहुंच गए और किसी को भनक तक नहीं लगी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here