पुरे जिले में अमन चैन व खुशहाली के बिच मना ईद का पर्व

0
94

पुरे जिले में अमन चैन व खुशहाली के बिच मना ईद का पर्व

गोपालगंज- पुरे जिले में बुधवार की सुबह ईद का नमाज अदा कर अमन चैन व खुशिओं के  लिए खुदा से दुआ मांगी गयी. बच्चे बड़े सभी ने ईद की मुबारकबाद देते हुए एक दुसरे को गले लगाया. दोस्तों, रिश्तेदारों व जान-पहचान वालों के साथ खुशियाँ मनाई. पाक रमजानी माह के 30 दिनी के रोज की समाप्ति के बाद ईद-उल-फितर का मुकदस व रूहानी त्यौहार पूरी पाकिजी के साथ मनाया गया.

सुबह 8 बजे नियत समय पर ईद व ईदगाहों में ईद की नमाज अदा की गयी. नमाज बाद गले मिलकर एक दुसरे को मुबारकबाद दी. ईद को लेकर जिले में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था रही. शहर में सभी प्रमुख इलाकों में पुलिस मौजूद रही. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बज्र वाहन के साथ केंद्र से बुलाएं गए जवान तैनात रहे.

ईद के नमाज के दौरान शहर के कई मस्जिदों के सामने कुछ मिनटों के लिए आवागमन को भी बाधित किया गया. ईद की छुट्टी होने के कारण शहर की सडकों पर वाहनों की कम भीड़ के कारण किसी भी तरह की कोई परेशानी नही हुई. सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने के लिए जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया था. हरेक इलाके से प्रति घंटे खैरियत प्रतिवेदन आता रहा. ईद के मौके पर जिलाधिकारी व आरक्षित अधीक्षक ने सभी जिलावाशियों को ईद की बधाई दी.  गोपालगंज विधान सभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रियाजुल हक़ राजू सहित कई गणमान्य लोगों ने भी ईद की  मुबारकबाद दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here