पंचायत उप-चुनाव की तैयारियां पूरी रविवार को होंगे मतदान

0
136

 

पंचायत उप-चुनाव की तैयारियां पूरी रविवार को होंगे मतदान

गोपालगंज- रविवार को होने वाले पंचायत उप-चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गयी है. सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होने वाले मतदान को लेकर प्रत्येक बूथ पर पर्याप्त चौकसी रहेगी. प्रशासनिक स्तर पर तमाम बूथों पर सुरक्षा बालों के अलावा ASI स्तर पर पुलिस पदाधिक्सृयों की तैनाती रहेगी. मतदान के दौरान उड़नदस्ता टीम प्रत्येक मतदान केन्द्रों की कड़ी निगरानी रखेगी. मतदान के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी करते पकडे जाने पर लोगों पर कड़ी कार्यवाही होगी. 95 बूथों पर होने वाले मतदान के लिए  शनिवार को मतदान कर्मियों को रवाना कर दिया गया.

सभी मतदान कर्मिओं को शाम तक मतदान केंद्र पर पहुँच कर रिपोर्ट देने का निर्देश जारी किया गया है. साथ ही हर हाल में चुनाव को शांतिपूर्ण और  निष्पक्ष माहौल में संपन्न कराने को कहा गया. इस चुनाव में 45990 मतदाता मैदान में उतरे कुल 40 प्रत्यासियों के भाग का फैसला करेंगे. वैसे मतदान केंद्र जहाँ सिर्फ पांच या ग्राम  पंचायत सदस्य का मतदान होगा वहां मतों की गणना मतदान समाप्त होने के बाद रविवार को ही की जाएगी.

EVM से  मतदान होने कारण कुछ ही देर में चुनाव परिणाम सामने आ जायेगा. शेष बचें मुखिया पद के एक सरपंच पद के तीन तथा पंचायत समिति पद के तीन पदों के लिए 12 मार्च को सुबह आठ बजे से मतगणना की जायेगी. मंगलवार को मतदान के कुछ ही घंटे बाद सभी पदों के चुनाव परिणाम भी घोषित कर दिए जायेंगे. प्रशासनिक स्तर पर मतदान के समय मतदान केंद्र के आस-पास के इलाके में पंक्ति में मतदाताओं को मतदान के लिए आने को कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here