जिले में मतदाता जागरूकता रथ से मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक

0
349

आगामी लोक सभा चुनाव को ले कर निर्वाचकों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए शुक्रवार से कलेक्ट्रेट से एक साथ उन्नीस रथ रवाना किये गए, तमाम रथ जिला मुख्यालय से लेकर चारों शहरी क्षेत्र तथा प्रत्येक राजस्व गाँव में जा कर लोगो को मतदान करने के बारे में जानकारी देंगे. साथ ही मतदाताओं को EVM तथा VVPAT से मतदान करने के तौर-तरीके के बारे में भी रथ में मौजूद कर्मी जानकारी देंगे.

सुचना जन-संपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कलेक्ट्रेट ने रथ को रवाना करते हुए जिलाधिकारी अनिमेष कुमार परासर ने सभी रथ के साथ चल रहे कर्मियों को लोगो को अधिक से अधिक मतदान करने के तौर-तरीके के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा की इस रथ को रवाना करने का मूल उद्देश्य जिले के प्रत्येक मतदाता को EVM तथा VVPAT से परिचित कराना है. उन्होंने बताया की राजस्व ग्रामों के अलावा यह रथ प्रत्येक मतदान केंद्र पर भी जाएगा जहाँ VVPAT का प्रदर्शन किया जायेगा.

जागरूकता रथ सुबह आठ बजे से शाम के  पांच बजे तक लगातार भ्रमण करेगा. उप-निर्वाचन पदाधिकारी दिनेश लाल दास ने बताया की शुक्रवार को चौदह प्रखंड के चौदह रथों के आलावा कुचायकोट प्रखंड के लिए एक एक्स्ट्रा रथ एवं चार नगर निकायों के लिए एक एक रथ रवाना किया गया. इस मौके पर कई. प्रशासनिक पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here