मेट्रिक की परीक्षा शुरू एक्शन में दिखें SDM. 843 परीक्षार्थी अनुपस्थित

0
132
मेट्रिक का प्रश्न-पत्र हुआ लिक्क पढ़े पूरी खबर
Gopalganj- मेट्रिक की परीक्षा जिले के अठारह परीक्षा केन्द्रों पर शुरू हो गयी जिसमें 50 हज़ार से ज्यादे परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे. मेट्रिक के परीक्षा के पहले दिन अधिकांश परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुँचाने के लिए अभिभावक भी परीक्षा केंद्र पर पहुंचें. परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावकों की भीड़ बढ़ने के बाद केंद्र पर पहुंचें पुलिस कर्मियों ने लोगों पर लाठी-डंडा चलाना शुरू कर दिया. यह स्थिति शहर के सभी परीक्षा केन्द्रों पर देखने को मिली.
परीक्षा केंद्र पर सदर एस डी ओ वर्षा सिंह जब अपने सुरक्षा बल के साथ पहुंची तो केंद्र के बाहर भारी भाडी भीड़ देख कर खुद एक्शन में आ गयी. हाथ में डंडा लेकर सड़क पर दौड़ती नजर आई. यह जानकारी की है साथ में उनके सुरक्षा गार्ड भी डंडे के साथ एक्शन में रहे. इस बीच सड़क से हो कर गुजरने वाले कई साइकिल और बाइक सवार के अलावा पैदल आ रहे राहगीर भी इसके शिकार हुए. इस पूरी कार्यवाही में कई लोगों को चोटे आयी हैं. शहर के कमलाराय कॉलेज तथा SRD इवनिंग कॉलेज केंद्र के बाहर पुलिसकर्मी तथा सदर SDO की कार्यवाही के दौरान करीब आधे घंटे तक सड़क पर लोग इधर उधर भागते दिखें. इस दौरान कई दो पहिया वाहन को सड़क पर ही पलट दिया गया. इस घटना से दो दर्जन से अधिक दो पहिया वाहनों के शीशें टूट गयें, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया इन दोनों केन्द्रों से दुरी पर स्थित होटल तथा अन्य दुकानों के आगे खड़े लोगों पर भी डंडे चलें. जिसमें 25-30 लोगों को हलकी चोटे आई है.

गोपालगंज में मेट्रिक के परीक्षा के पहले दिन गुरुवार को 843 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.पहले दिन 56 हजार 235 दोनों पालियों में परीक्षा देना था लेकिन 843 परीक्षार्थी परीक्षा देने नही आयें. प्रथम पाली में 31481 परीक्षार्थियों के जगह 31050 ही परीक्षा देने पहुंचे. वही दूसरी पाली में चौबीस हज़ार सैट सौ चौवन परीक्षार्थी के जगह चौबीस हज़ार तीन सौ बयालीस परीक्षार्थी ही परीक्षा देने पहुंचें. थावे परीक्षा केंद्र पर मिली जानकारी के अनुसार- थावे प्रखंड के मुखीराम हाई स्कूल में मेट्रिक की परीक्षा के पहले दिन 20 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. परीक्षा केंद्र के बाहर बस स्टैंड से ही अपने गाड़ी से उतर कर SDO वर्षा सिंह ने लोगों पर कड़ी कार्यवाही की तथा भीड़ को हटाने के लिए लाडी चार्ज भी किया गया.

मेट्रिक परीक्षा 2019 का इंग्लिश का क्वेश्चन पेपर whatsapp पर वायरल हो गया है. सदर SDM ने मामले की जांच की है जांच के बाद सदर SDO वर्षा सिंह ने कहा- ऐसी कोई बात नही है, कोई भी क्वेश्चन पेपर whatsapp पर वायरल नही हुआ है, यह बस केवल अफवाह फैलाया गया था. ऐसी जानकारी समस्तीपुर से आई थी. कोई गड़बड़ी नही होगी, क्यूंकि हमलोगों की तैयारी परीक्षा को लेकर बहुत सख्त है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here